धोनी(Dhoni) ने न्यूज़ीलैंड के नीशम(Neesham) को ऐसे आउट किया कि पूरी दुनिया चौक गई

India VS Newzeland: Dhoni Strategy

धोनी भारतीय टीम के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेलने के साथ-साथ रणनीति बनाने और उसे अंज़ाम तक पहुंचाने में भी माहिर माने जाते हैं।
उनका हर बार का खेल देखना जितना मज़ेदार होता है उससे ज़्यादा उनकी रणनीति देखने में मज़ा आता है। कई ऐसे मौके आये हैं जब धोनी ने अपने दिमाग से टीम को जीत दिलाई है।।कई ऐसे मौके आये हैं जब धोनी ने अपनी चालाकी से सबको दीवाना कर दिया है और कई ऐसे मौके आये हैं जब धोनी अपनी रणनीति से दुनिया को चौका दिया है।
आज भी चौका दिए
जैसा कि आपको पता है कि India VS Newzeland के बीच पाँचवा और आखिरी वन डे खेला जा रहा है। भारत ने न्यूज़ीलैंड को 252 रनों के लक्ष्य दिया है।
252 रनों में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम के 7 विकेट गिर चुके थे। तब नीशम बड़े अच्छे लय में दिख रहे थे। 32 गेंद में 44 रन बना कर खेल रहे थे। साझेदारी लंबी बढ़ रही थी। विकेट की सख़्त ज़रूरत थी। केदार जाधव के हाथ में गेंद थी। उन्होंने नीशम को गेंद डाली। नीशम के पैड से गेंद लगती हुई विकेट के थोड़ी दूर पीछे चली गई। धोनी अम्पायर से अपील करने लगे। धोनी को अपील करने में व्यस्त देखकर नीशम रन लेने के लिए क्रीज़ से बाहर निकल गए। बस इसी मौके को धोनी का इंतज़ार था। उन्होंने गेंद को झट से पकड़ कर विकेट पर मार दिया। नीशम को क्रीज़ में पहुंचने का मौका भी नहीं मिला। इस तरह चालाकी से धोनी ने नीशम को पाविलियन चलता किया।

Finally, ताज़ा ख़बर यह हैं कि भारत ने न्यूज़ीलैंड को पांचवां वन डे हरा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *