Facebook Service: Facebook, Instagram की सेवा हुई बाधित

Facebook Service: दुनियाभर के कई देशों के लोगों द्वारा यह शिकायत आई है कि Facebook, Instagram की सेवा ठप्प है। इतना ही नहीं इससे कई यूजर्स को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा है।

Facebook Service, बीती रात ये एप्स रहे डाउन

आपको बता दें कि बीती रात Facebook, Instagram और यहाँ तक Whatsapp की सेवा भी कई देशों में बाधित रही। ये सारे एप्स के डाउन होने की वज़ह से यूजर्स परेशान नज़र आये। अचानक इन एप्स की सेवा जैसे ही ठप्प हुई यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा है

Facebook Service की बुधवार रात से हुई दिक्कत

आपको बता दें कि बुधवार की शाम तक Facebook, Instagram, Whatsapp सही तरीके से काम कर रहे थे। लेकिन रात होते ही इन एप्स को login करने, मैसेज भेजने और अन्य सुविधाओं को इस्तेमाल करने में समस्याओं का सामना करना पड़ा। जिससे लोग काफी परेशान दिखे।

Facebook Service का इन दशों में दिखा असर

आपको बता दें कि पारागुए, भारत, अर्जेंटीना, बांग्लादेश के साथ साथ अन्य भी कई देशों के यूजर्स को Facebook, Instagram आदि एप्स को एसेस करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। और सबसे ज़्यादा अगर ये सेवाएं ठप्प रहीं तो ब्रिटेन में।जहां के यूजर्स को काफी परेशानियों से जूझना पड़ा है।

Instagram ने लिखा

आपको बता दें कि Instagram की सेवाएं ठप्प होते ही यूजर्स द्वारा माइक्रो ब्लॉगिंग के माध्यम से इसकी शिकायत की गई। जिसके बाद Instagram ने ट्वीट करते हुए लिखा “हम इस समस्या से अवगत हैं कि कुछ लोगों को इंस्टाग्राम एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है। हम समझते हैं कि ये निराशाजनक है और हमारी टीम इस दिक्कत को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रही है।”

Instagram tweet

Facebook Service को लेकर Facebook ने भी किया ट्वीट

वही फेसबुक की सेवा बाधित होने के बाद फेसबुक ने भी ट्वीट करते हुए कहा “हम ये जानते हैं कि कुछ यूजर्स को फेसबुक परिवार के एप एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है। यह इस समस्या को ठीक करने में लगे हुए हैं।”

Facebook Tweet

समस्या का हो रहा समाधान

हालांकि इन एप्स द्वारा ठप्प हुई सेवाओं को चालू करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। कई देशों में इस समस्या का समाधान हो चुका है। लेकिन अभी कई अन्य यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उम्मीद है ज़ल्दी ही सबकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *