Google Adsense Platform: घर बैठे कमाइए पैसे

Google Adsense Platform- Google Adsense

Make Money Online Through Google Adsense
Start A Blog, Start A Youtube Channel
And Start Earn From Today
But at first, You have to learn, Then You Can Earn
http://www.5minutesnews.com is Going to let You know, That how you can earn Money?

Google Adsense पैसे कैसे कमाएं?

Google- दुनिया का सबसे बड़ा internet ब्रांड। जिसका मुक़ाबला आज तक कोई नहीं कर पाया। जो ना सिर्फ कमाता है, बल्कि आपको भी कमाने के हज़ारों अवसर प्रदान करता है।

नाम तो सुना ही होगा आपने “Google Adsense“. जी हाँ, गूगल का यह प्रोडक्ट ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बेहतर तरीका है। आज Google Adsence की वज़ह से लाखों लोग अपने सपने पूरे कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं, कैसे करें Google Adsence की शुरुवात और कैसे कमाएं इससे पैसे?

Google Adsense Platform को शुरू करने से पहले सोचें

अगर आप Google Adsence की शुरुवात करने जा रहे हैं तो पहले सोचिए क्या आप इसमें समय दे पाएंगे। क्या आप इसको लंबा लेकर जा सकते हैं?

क्या आपमें पेशेंस है? क्या आपका मक़सद Adsence से सिर्फ पैसे कमाना ही है? अगर हां तो यह प्लेटफॉर्म आपके लिए बिल्कुल नहीं है।

शुरुवात करें ब्लॉगिंग

ब्लॉगिंग Google का एक फ्री प्रोडक्ट है। जिसके माध्यम से आप आसानी से online अपना अकाउंट तैयार कर सकते हैं। http://www.blogger.com

Blogger

और इसके बाद Create Your blog के ऑप्शन पर जाएं। फिर अपने email id और पासवर्ड से लॉगिन करें। इसके बाद आपको आपके ब्लॉग का नाम दीजिये।



Blog का नाम देने के बाद अपने थीम को कस्टमाइज कीजिये और फिर लिखना शुरू कर दीजिए। यानि new पोस्ट के ऑप्शन पर जाईये। https://www.blogger.com/blogger.g?blogID=4144511715534438104#allposts (आप इस लिंक  को ओपन कर देख सकते हैं।)

Google Adsence के लिए अप्लाई करें

ब्लॉग तैयार हो जाने के बाद अब बारी है Google Adsence के लिए अप्लाई करने की. Google में जाईये और adsence के लिए अपना email id और पासवर्ड से sign up कीजिये. हो सके तो अप्लाई करने से पहले एक थर्ड पार्टी डोमेन खरीद लीजिये और फिर google adsence में जा कर दिए गए सारे instruction को फॉलो कीजिये.

adsence में अप्लाई करने के बाद आपको अप्रूवल का रिप्लाई कुछ दिनों मन आ जाएगा. हाँ, लेकिन उससे पहले आप ब्लॉगर में कम से 20 पोस्ट अच्छे-अच्छे लिखिए…करते रहिये कुछ दिनों तक bloging और कमाना शुरू कीजिये.

Youtube चैनल बनाईये और कमाईये

Youtube, google का एक ऐसा प्रोडक्ट जिसके बारे में मुझे लगता है हर किसी को मालूम होगा. इससे बहुतों ने अच्छी खासी कमाई की है. आपको बता दें कि Youtube की कमाई भी Adsence से ही होती है.

आप Youtube में जाईये और sign इन कीजिये. अपने चैनल का एक सुन्दर सा नाम दीजिये और अपना विडियो बनाकर डालना शुरू कर दीजिये. जब आप अच्छे विडियो बनाकर youtube पर डालना शरू कर दीजिये.

आपके चैनल के viewers और subscribers जब बढ़ने शुरू हो जायेंगे तो आपके चैनल को adsence से जोड़िये और earning शुरू कर दीजिये.

5 Minutes News

Author: 5 Minutes News

Hello, Welcome to 5 Minutes News. This is A News platform where you can read National, International, Sports, Entertainment, Politics and all other types of segment. You can connect with us, Anytime. Your Welcome.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *