हिटमैन का जलवा: ओपनिंग डेब्यू टेस्ट मैच में रोहित शर्मा का जलवा

हिटमैन का जलवा: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला बोला और उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में ओपनर की नई भूमिका निभाते हुए शानदार प्रदर्शन दिखाया और दर्शकों का दिल जीत लिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित को टीम मैनेजमेंट ने पहली बार टेस्ट में ओपनिंग करने का मौका दिया. विराट कोहली की उम्मीदों पर खरा उतारते हुए रोहिस्त शर्मा ने दिखा दिया कि उनमें कितना दम है?

हिटमैन का जलवा

रोहित शर्मा को जैसे ही टीम इंडिया मैनेजमेंट के द्वारा ओपनिंग करने की ज़िम्मेवारी सौंपी गयी, उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए शानदार डेब्यू शतक ठोक दिया. आपको बता दें कि हिटमैन रोहित शर्मा का टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है.

रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

आपको बता दें कि पहले टेस्ट में भारत ने बिना कोई विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (115 रन) और मयंक अग्रवाल (84 रन) क्रीज पर हैं. खेल जारी है. लेकिन 60वें ओवर के दौरान खराब मौसम के कारण समय से पहले टी ब्रेक ले लिया गया.

राहुल द्रविड़ की बराबरी

इसी के साथ ही रोहित शर्मा भारतीय धरती पर टेस्ट मैचों में लगातार छठी बार 50+ की पारी (82, 51, 102, 65, 50*, 100- पारी जारी) खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए है. उन्होंने राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है, जिन्होंने 1997-1998 के दौरान टेस्ट में भारत में लगातार 6 बार 50+ की पारियां खेली थीं. रोहित ने 2016 से 2019 के दौरान यह उपलब्धि हासिल की है. रोहित शर्मा ने इस टेस्ट से पहले मेलबर्न टेस्ट में नाबाद 63 रन बनाए थे, लेकिन तब उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी की थी.

अभी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मुक़ाबला जारी है. जिसमें भारतीय टीम हेतरीन प्रदर्शन करती हुयी नज़र आ रही है| रोहित शर्मा का कमाल देखने को मिल रहा है और बिना कोइ विकेट खोये भारत ने एक अच्छा स्कोर खड़ा कर लिया है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *