Mumbai Rain: बारिश से बेहाल हुई आर्थिक राजधानी

Mumbai Rain: भारत की आर्थिक राजधानी यानि मायानगरी मुम्बई बारिश से बेहाल हो चुकी है। पिछली रात से हो रही घनघोर बारिश ने मुम्बईकर के जीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है।आलम यह है कि हर तरफ पानी ही पानी जमा नज़र आ रहा है।

यूँ तो मुम्बई नगरी कभी रुकती नहीं है, कभी थमती नहीं है। लेकिन भारी बारिश ने कुछ इस क़दर से क़हर ढाया है कि लोग परेशान हो चुके हैं।

Malad, Mumbai

इस बारिश को देखते हुए मुम्बई में रेड एलर्ट आकर दिया है। स्कूल और कॉलेजों को बन्द कर दिया गया है। क्योंकि मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार रविवार तक यहां बारिश होने की सम्भावना है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के ठाणे में आज (शनिवार) सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. ठाणे नगर निगम ने शहर में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए ये आदेश जारी किए.

मुम्बई के मालाड इलाके में भी भारी जलजमाव हो गया है, जिसकी वजह से लोगों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

Mumbai Rain: बारिश की वज़ह से 10 फ्लाइट्स रद्द

वहीं, मुंबई में रात से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. इसके अलावा मुंबई के अंधेरी इलाके में जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है.

बता दें कि मौसम विभाग ने मुंबई में शनिवार देर रात और रविवार को भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया था.  भारतीय मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय में मौसमविज्ञान के उप महानिदेशक के.एस. होसालिकर ने ट्वीट किया था , “खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से शनिवार रात और रविवार को मुंबई में भारी बारिश की संभावना है.  इसके मद्देनजर पश्चिमी तट सहित इलाके में अलर्ट जारी किया गया है.” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *