Navratri 2019: बारिश, बाढ़ और प्रकृति का कहर, सब छोटा पड़ गया जब उठी भक्ति की लहर

Navratri 2019: कहते हैं कि जब भक्ति का सागर दिल में उमड़ता है, तो उसके सामने सब के कुछ छोटा पड़ जाता है। क्योंकि भक्ति के सागर से बड़ा दुनिया का और कोई सागर नहीं होता।

Navratri 2019

ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला भुवालछपरा गाँव में। जहां लोग आज नवरात्रि के पहले दिन प्रकृति के कहर के बीच माँ दुर्गा का कलश भरते नज़र आये। इनके चेहरे पर ना तो बाढ़ का भय था और ना ही बारिश का। इनके दिल में एक ही भाव बाह रहा था सिर्फ भक्ति का।

Navratri 2019

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से भयंकर बाढ़ ने द्वाबा बलिया के लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है। और ऊपर से बारिश का कहर।


आपको पता होगा कि आज से नवरात्रि का पर्व शुरू हो चुका है। हर साल की तरह इस बार भी यहां के युवाओं ने दुर्गा माँ की मूर्ति को स्थापित किया है।
यह भक्ति का जोश और उमंग देखते हुए बन रहा है। घनघोर बारिश और ऊपर से उठ रही गंगा की लहरें बिल्कुल बड़ी हैं, लेकिन लोगों की भक्ति से बड़ी नहीं। क्योंकि कहते हैं ना, भक्ति में ही शक्ति है।

और इसी भक्ति का नज़ारा भुवालछ्परा गांव में बखूबी देखने को मिल रहा है। माँ दुर्गा की भक्ति से सराबोर लोग माँ की कलश स्थापना कर रहे हैं। और लोगों का यही जुनून भक्ति की शक्ति को बयां करता है।
आपको बता दें कि हर साल की भांति इस साल भी कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। http://www.5minutesnews.com आपको पल-पल ख़बर देता रहेगा। जुड़े रहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *