Patna Rain: बारिश की वज़ह से पटना में बाढ़ के हालात, देखें वीडियो

Patna Rain: बारिश पटना में अपना रौद्र रूप दिखाती नज़र आ रही है। लगातार शहर में हो रही दो दिनों की बारिश की वज़ह से बिहार की राजधानी जलमग्न नज़र आ रही है।यहां तक कि पटना के मशहूर डाक बंगला चौराहे पर भी घुटने तक पानी भरा हुआ है।

बारिश ने ऐसा ढाया है कहर कि उन इलाकों में भी सन्नाटा पसरा हुआ नज़र आ रहा है, जहां पर हमेशा चहल-पहल रहती है।जलभराव के कारण गाड़ियां भी रेंग-रेंगकर चल रही हैं।

Patna Rain: हर तरफ फैला सन्नाटा

बद से बदतर होते इस हालात को देखकर लोग घरों से ना निकलने में ही अपनी भलाई समझी रहे हैं। पटना का डाक बंगला चौराहा, जहाँ पर मशहूर ब्रैंड के स्टोर हैं और यहां पूरे पटना से लोग खरीदारी करने आते हैं। इस चौराहे पर घुटनों तक पानी भर गया है। वहीं, भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुस गया है।

अस्पतालों के वार्ड में घुसा पानी

रिहाइशी इलाकों में पहली मंजिल पर रहने वाले लोग दूसरी जगहों पर जाने का विकल्प देख रहे हैं। वहीं, अस्पतालों में मरीजों के वॉर्ड में भी पानी घुसा हुआ है। इससे मरीजों के साथ-साथ तीमारदारों को भी भारी परेशानी हो रही है। बारिश को देखते हुए शनिवार को राजधानी के सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। 
हो रही खतरनाक बारिश की वज़ह से कई जगहों पर रेल और आवागमन की अन्य सुविधाएं बाधित हैं।

Patna Rain: यातायात सेवा बाधित

आपको बता दें कि गंगा-गंडक जैसी प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। सीएम नीतीश कुमार ने पदा प्रबंधन विभाग को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। बिहार में 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों तक बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। 

24 घंटे खुले रहेंगे कंट्रोल रूम

गंगा-गंडक जैसी प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। पटना में प्रमुख सचिव आपदा प्रबंधन, पटना नगर निगम कमिश्नर और डीएम ने बैठक में तैयारियों पर चर्चा की। आपदा प्रबंधन विभाग का कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहेगा। कंट्रोल रूम नंबर- 0612-2294204, 0612-2294205, 0612-2219810 है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *