Live Satellite: भारत ने अंतरिक्ष में सिर्फ 3 मिनट में गिराया लाइव सैटेलाइट

Live Satellite: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बड़ा ऐलान करते हुए देश को भी संबोधित किया और इस संबोधन मरण उन्होंने कहा कि भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी सुपरपावर बन चुका है। प्रधानमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत द्वारा एक लाइव सैटेलाइट पर अटैक किया गया.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि सैटेलाइट को सफलता पूर्वक मार गिराया है। इसके साथ ही भारत- अमेरिका, चीन और रूस के बाद ऐसा करने वाला चौथा बड़ा देश बन गया है।
नाम है “मिशन शक्ति”
प्रधानमंत्री नेकहा कि भारत ने अंतरिक्ष में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने में कामयाबी हासिल कर ली है। इस मिशन का नाम “मिशन शक्ति” दिया गया है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस मिशन को सिर्फ 3 मिनट में पूरा किया गया है।

Live Satellite पर पीएम ने आगे कहा

इससे पहले पीएम ने ट्वीट करके कहा था- मेरे प्यारे देशवासियों, आज सवेरे लगभग 11.45 – 12.00 बजे मैं एक महत्वपूर्ण संदेश लेकर आप के बीच आऊंगा. इसके बाद से ही पूरा देश पीएम के संबोधन का इंतजार कर रहा था. 
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कोशिश के माध्यम से भारत का मक़सद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं है, बल्कि रक्षात्मक रवैया अपनाने के लिए है।

जैसा कि आप सभी को पता है कि जब भी भारत के प्रधानमंत्री लोगों को नया संदेश देने का ऐलान करते हैं, लोग कयास शुरू कर देते हैं कि ज़रूर पीएम की तरफ से कुछ ना कुछ बड़ा करने की घोषणा की जाएगी।
ट्वीटर पर जैसे ही पीएम ने महत्वपूर्ण संदेश लेकर आने की बात कही- लोगों द्वारा अलग-अलग कयास लगाए जाने लगे। जैसे किसी ने कहा- पीएम मोदी आतंकी दाउद इब्राहिम या मसूद अजहर के खिलाफ किसी बड़ी कार्रवाई का ऐलान कर सकते हैं. हर किसी का अपना-अपना मत था।
हालांकि भारत ने अंतरिक्ष में जो लाइव सैटेलाइट गिराकर अपनी शक्ति का उदाहरण दिया है, निश्चित तौर पर क़ाबिल-ए-तारीफ़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *