श्री फेकू बाबा का स्थल, जहां रोम-रोम में बसा है राम का नाम

श्री फेकू बाबा का पावन स्थल जहाँ रोम-रोम में राम बसा हुआ है। हर दिन यहां श्रद्धा और भक्ति के रस में डूबे श्रद्धालुओं का सर झुकता है। यह विश्वसनीय है कि बाबा की कृपादृष्टि जिसके ऊपर पड़ गई, उसकी ज़िन्दगी को बाबा ने निहाल कर दिया।

श्री फेकू बाबा का मन्दिर

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का गांव, भुआलछपरा में गंगा तट पर स्थित श्री फेकू बाबा का मन्दिर वर्षों से विश्वास और उम्मीदों के लिए जाना जाता है। मन्नतें पूरी होती हैं। सपने साकार होते हैं। यह बाबा का दरबार है। कहते हैं, आज तक यहां से कोई सवाली, नहीं गया खाली।

कीर्तन

जो भी यहां सच्चे दिन से आया है, श्री फेकू बाबा ने उसे दिल से लगाया है। जो भी रोते हुए आया है, यहां से हंसते हुए गया है। वर्षों से अडिग खड़ा श्री फेकू बाबा का मन्दिर युग-युगांतर तक इसी तरह खड़ा रहेगा और इसी तरह श्री फेकू बाबा सबकी मनोकामना पूर्ण करते रहेंगे।

रोम-रोम में राम का नाम

बाबा के पावन स्थल पर हमेशा कीर्तन होता रहता है। इसलिए यह सच है कि इस पावन स्थल के रोम-रोम में राम का नाम बसा हुआ है।

श्री राम नाम के कीर्तन से गूंजायमान होता बाबा का यह पावन स्थल लोगों की श्रद्धा और भक्ति में चार चांद लगा देता है। तभी तो कहते हैं, यदि “हम श्रद्धा और भक्ति से बाबा का नाम लेते हैं, तो बाबा आकर हमारा हाथ थाम लेते हैं”।

हर मनोकामना करते हैं पूर्ण

यह विख्यात है कि सच्चे हृदय से ध्यान कर के जिसने भी कोई मन्नत मांग ली, बाबा ने उसकी मन्नत पूरी कर दी। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि बाबा ने किसी की मन्नत ना पूरी की हो।

गंगा के पावन तट पर स्थित बाबा के पावन दरबार में दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं और बाबा की पूजा-अर्चना करते हैं। चमतकारी कहानियों से ओत-प्रोत बाबा का यह पावन स्थल इसी तरह श्रद्धा और विश्वास का अथाह सागर बनकर हर दिन धर्म की नई रोशनी फैलाता रहेगा।

इसी तरह यहां रहेगा राम-नाम, इसी तरह सबके बनते रहेंगे बिगड़े काम और इसी तरह बाबा का पावन दरबार हमेशा जगमगाता रहेगा।

5 Minutes News

5 Minutes News

Hello, Welcome to 5 Minutes News. This is A News platform where you can read National, International, Sports, Entertainment, Politics and all other types of segment. You can connect with us, Anytime. Your Welcome.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *