England vs West Indies: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेटों से रौंदा

England vs West Indies : वर्ल्डकप 2019 इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया। आत्‍मविश्‍वास से भरी इंग्‍लैंड टीम ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए इंडीज टीम को 8 विकेट के बड़े अंतर से रौंद डाला. इंग्‍लैंड की जीत में उसके आधारस्‍तंभ जो रूट ने नाबाद शतक जड़ा.

आपको बता दें कि मेजबान टीम ने पहले शानदार बॉलिंग करते हुए वेस्‍टइंडीज को 212 रन के छोटे स्‍कोर पर समेट दिया। फिर बाद में बल्लेबाजी करने उतरी इंगलैड की टीम ने महज़ दो विकेट खो कर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

England VS West indies

रूट ने जहां नाबाद शतक जड़ा, वही बेन स्‍टोक्‍स छह गेंदों पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे. मैच में रूट ने दोहरा प्रदर्शन करते हुए गेंदबाजी में भी दो विकेट झटके. रुत के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

England VS WestIndies Score यहां देखें

आज की इस जीत के बाद इंग्‍लैंड के चार मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हो गए हैं जबकि वेस्‍टइंडीज के चार मैच में केवल तीन अंक हैं। आपको बता दें कि साउथम्‍पटन मैदान पर इंग्‍लैंड ((England Team) के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया था। उनका निर्णय सही साबित हुआ, जब उनके गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को मात्र 212 रन के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया।

पारी के तीसरे ही ओवर में ओपनर ईविन लुईस को विकेट गिर गया. क्रिस गेल ने कुछ आतिशी शॉट लगाए, लेकिन वे भी 36 रन बनाकर लियोम प्‍लंकेट का शिकार बन गए. शाई होप के आउट होने के बाद निकोलस पूरन और शिमरॉन हेटमायर ने 89 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही पारी बिखर गई.

पूरी टीम 44.4 ओवर में 212 रन पर ढेर हो गई. जवाब में 213 रन का टारगेट ऐसा नहीं था जो मजबूत बैटिंग लाइन वाली इंग्‍लैंड टीम के लिए मुश्किल बनता.

5 Minutes News

5 Minutes News

Hello, Welcome to 5 Minutes News. This is A News platform where you can read National, International, Sports, Entertainment, Politics and all other types of segment. You can connect with us, Anytime. Your Welcome.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *